AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Chhattisgarh में करंट की चपेट में आए मजदूर, 1 युवक की मौत, महिला गंभीर

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव जिले के चिखली पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक मजदूर युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। करंट लगने की इस घटना में एक महिला मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गई है‌। इस घटना में घायल मजदूर को तुरंत अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है। इस घटना की जानकारी के बाद इलाके की पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है।





जानकारी के मुताबिक शहर के चिखली पुलिस चौकी के पास निर्माण कार्य चल रहा है। इस जगह पर जहां लगभग एक माह से शहर के शासकीय मुद्रणालय के पीछे झुग्गी बस्ती में निवास करने वाला 35 वर्षीय जागेश्वर साहू भी कार्य कर रहा था। बताया‌ जा रहा है कि इस कार्य के दौरान वह प्लाटिंग क्षेत्र में लोहे का पोल गाड़ रहा था।  इसी दौरान लोहे के पोल की ऊंचाई अधिक होने के कारण वह ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों की चपेट में आ गया। जिससे पोल को पकडे़ जागेश्वर साहू को करंट लग गया। वहीं उसके साथ कार्य कर रही महिला भी इसकी चपेट में आ गई है। इस दौरान करंट लगने से जागेश्वर साहू की मौके पर ही मौत हो गई जबकि महिला बुरी तरह घायल हो गई है।

Chhattisgarh में करंट की चपेट में आए मजदूर, 1 युवक की मौत, महिला गंभीर

इस पूरे मामले को लेकर घटना स्थल पर मौजूद अन्य मजदूरों ने बताया‌ कि आसपास काम करने वाले लोगों की चीख पुकार सुनकर जब वह मौके पर पहुंचे तो एक मजदूर की मौत हो चुकी थी और महिला मजदूर घायल थी। जैसे ही इस घटना की जानकारी आसपास रह रहे लोगों को लगी सभी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान साथी मजदूरों ने मृतक की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने और उसके दो छोटे बच्चे होने के चलते उचित मुआवजे की मांग की है। वहीं जब इस मामले की जानकारी चिखली पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। इस घटना को लेकर  चिखली पुलिस चौकी प्रभारी नरेश बंजारे ने कहा कि इस मामले में अपराध कायम कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है घटना में जो भी दोषी होगा उसपर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *